Blog

कौन हैं बस्तर महान बुद्धिजीवी ‘ताऊजी’, जिनके प्रयासों से नक्सलियों के कब्जे से मुक्त हुए कमांडो राकेश्वर सिंह मन्हास

छत्तीसगढ़ के बस्तर इलाके के जिन जंगलों में सरकारी लोग जाने से कतराते हैं और आए दिन सुरक्षा बलों और नक्सलियों की मुठभेड़ होती रहती है, वहां धर्मपाल सैनी एक सेतु की तरह हैं। वह अकसर सरकार और नक्सलियों के बीच संवाद की राह बनाते हैं। उनके ही प्रयासों से बीजापुर में नक्सलियों से मुठभेड़Continue reading “कौन हैं बस्तर महान बुद्धिजीवी ‘ताऊजी’, जिनके प्रयासों से नक्सलियों के कब्जे से मुक्त हुए कमांडो राकेश्वर सिंह मन्हास”

गुलमोहर सोया था दहक गया होगा: होली स्पेशल

गुलमोहर सोया था दहक गया होगामन  महुआ तो है बहक  गया  होगा। यूं ही हवा मचल के चलती नहींबदन टेसू ने उसका छुआ होगा। वजहा और रुतों की मुझे नहीं मालूमतेरी हंसी से ही फागुन हुआ होगा। आओ होली में तो रंग जरा बौराऐंएक सुगना चुपके से कह गया होगा। यहां गेसुओं से मत तूContinue reading “गुलमोहर सोया था दहक गया होगा: होली स्पेशल”

महात्मा गांधी का दांडी मार्च (12 मार्च 1930)

महात्मा गाँधी ने आज के दिन 12 मार्च को आम भारतीयों के शोषण करने वाला नमक कानून को तोड़ने के लिए एतिहासिक दांडी यात्रा की शुरुआत की थी। 1929 में कांग्रेस का लाहौर अधिवेशन में गांधीजी ने पूर्ण स्वराज्य की मांग अंग्रेजों के सामने रखी जिससे अंग्रेजों और गांधी के बीच सीधा टकराव बढ़ गया।Continue reading “महात्मा गांधी का दांडी मार्च (12 मार्च 1930)”

Loading…

Something went wrong. Please refresh the page and/or try again.

About Me

Amir Hashmi is an Indian Film Producer, Director, Actor working exclusively with feature films, television commercials and documentaries. Awarded a National film excellence award by Information & Broadcasting Ministry, Govt. of India. Also know as philanthropist for Bolti Nadi – Save River Campaign launched by him. 

Subscribe to My Blog

Get new content delivered directly to your inbox.

<span>%d</span> bloggers like this: